[eHRMS UP] Manav Sampada Portal 2021 | Apply Online

Manav Sampada 2021:-Manav Sampada” आवेदन निगरानी, नियोजन, भर्ती, पोस्टिंग, पदोन्नति, स्थानांतरण, सेवा इतिहास के रखरखाव आदि जैसे कार्मिक प्रबंधन गतिविधियों के लिए एक सामान्य अनुप्रयोग उपकरण है। इसे NIC UP राज्य केंद्र द्वारा विकसित, रखरखाव और होस्ट किया गया है और उपलब्ध है सरकारी विभाग के उपयोग के लिए http://ehrms.upsdc.gov.in

eHRMS कुशलतापूर्वक और प्रभावी ढंग से सरकार में Manav Sampada संसाधन के प्रबंधन में एक सफलता लाया। “Manav Sampada” न केवल जनशक्ति नियोजन का समाधान है, बल्कि अन्य ई-गवर्नेंस अनुप्रयोगों के साथ इसके एकीकरण ने इसकी महत्वाकांक्षा को विभिन्न अन्य सरकारी G2G, G2E और G2C सेवाओं तक बढ़ा दिया है।

सभी उम्मीदवार जो ऑनलाइन आवेदन और प्रक्रिया छोड़ने के इच्छुक हैं। हम ऑनलाइन पंजीकरण, लॉगिन और आवेदन अवकाश जैसे “[eHRMS UP] Manav Sampada पोर्टल 2020” के बारे में संक्षिप्त जानकारी प्रदान करेंगे।

[eHRMS UP] Manav Sampada Portal 2021 – Overview

  • Name of Scheme [eHRMS UP] Manav Sampada Portal
  • Language Manav Sampada पोर्टल
  • Launched by Chief Minister Yogi Aditya Nath, Uttar Pradesh
  • Beneficiaries Government Employee
  • Scheme Objective Online Service Book
  • Name of Portal Human Resources Portal
  • Developed by National Informatics Center
  • The scheme under State Government
  • Name of State Uttar Pradesh
  • Post Category Scheme/ Portal
  • Official Website http://ehrms.upsdc.gov.in

Upload Documents : eHRMS UP Manav Sampada Portal

Now, teacher-employees will be able to upload their mark sheets and certificates on Manav Sampada, the option on the portal,
Click here to watch directly or follow the steps given below.

Step 1: First login to the Manav Sampada Portal.

Step 2: On the open home page, click on the General tab next to the first home tab.

Step 3: Select upload documents in the options shown.

Manav Sampada ऑनलाइन आवेदन करें: eHRMS यूपी पोर्टल पंजीकरण

Manav Sampada ऑनलाइन आवेदन करने के लिए चरण [eHRMS UP] Manav Sampada पोर्टल 2020

कृपया विभाग अधिकृत अधिकारियों के माध्यम से कर्मचारी उपयोगकर्ता आईडी और पासवर्ड उत्पन्न करने के लिए सरल चरणों का पालन करें।

चरण 1- विभाग की अधिकृत अधिकारियों द्वारा आधिकारिक वेबसाइट [eHRMS UP] मानव सेवा पोर्टल यानी http://ehrms.upsdc.gov.in पर जाएं।

स्टेप 2- होमपेज पर, “eHRMS लॉगिन” लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 3- विभाग का नाम, निदेशालय / हेड क्वार्टर, यूजर आईडी, पासवर्ड और कैप्चा कोड चुनें।

चरण 4- आधिकारिक व्यक्ति मानव सेवा पोर्टल में लॉग इन करें और नए कर्मचारी पंजीकरण के लिए “नया उपयोगकर्ता बनाएं” पर क्लिक करें।

चरण 5- अब कर्मचारी के आवश्यक विवरण दर्ज करें (सभी विवरण जैसे नाम, पिता / पति का नाम, जन्म तिथि, लिंग, जॉइनिंग तिथि, विभाग और अन्य जानकारी)।

चरण 6- अंत में, “सबमिट” बटन पर क्लिक करें और फिर “कर्मचारी उपयोगकर्ता आईडी और पासवर्ड” उत्पन्न करें।

कर्मचारी यूजर आईडी: 6 अंकों की संख्या

कर्मचारी पासवर्ड: नाम पहले तीन लैटर और DOB

मानव संपदा पोर्टल: कर्मचारी लॉगिन

स्टेप 1- आधिकारिक वेबसाइट [eHRMS UP] मानव सेवा पोर्टल यानि http://ehrms.upsdc.gov.in पर जाएं।

स्टेप 2- होमपेज पर, “eHRMS लॉगिन” लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 3- विभाग का नाम, निदेशालय / हेड क्वार्टर, यूजर आईडी, पासवर्ड और कैप्चा कोड चुनें।

चरण 4- अंत में, स्क्रीन पर कर्मचारी ऑनलाइन सेवा दिखाएँ और ऑनलाइन अवकाश लागू करें।

EHRMS यूपी पोर्टल पर मानव सेवा ई सर्विस बुक ऑनलाइन कैसे डाउनलोड करें

1 .सर्वप्रथम अपने ब्राऊजर की आलि टाइम हिस्टरी क्लियर करते हैं।
2. ehrms.upsdc.gov.in पर जाइये।
3. eHRMS लॉगिन पर क्लिक करें।
4. जो पेज खुला हैमे सबसे पहले ब्लॉक में बुनियादी शिक्षा से आगे बढ़ें दूसरा अपने आप को भरें (बुनियादी शिक्षा निदेशालय)
5. तीसरे ब्लॉक में मानव सम्पदा आईडी डालिए।
6. चौथे ब्लॉक में पासवर्ड डालिए (अगर भूल गए हो तो पासवर्ड भूल जाएं) वांछित सूचनाओं को भरने के लिए क्लिक करें रजिस्टर्ड न। नई पासवर्ड मिल पर)
7. कैप्चा डालिये लॉगिन करें
8. जो पेज खुलेगा उसमे क आइकॉन के बाद 5 वे न। पर सफेद रंग से सेवा पुस्तिका पर क्लिक करके सेवा बुक का पेज ओपन होगा जो सफेद होगा
9. सर्विस बुक डाउनलोड होजाएगी।
10. अपने फ़ोन के मेमोरी में डाउनलोड फोल्डर को ओपन करें। सर्विस बुक Veiwsevicebook.aspx दिखेगी इसको कुछ देर टच किया रहिये तो कुछ विकल्प खुलेंगे उनमे से नाम बदलें से सेलेक्ट करें
11. आप फिर से Veiwservicebook.aspx के .aspx की जगह .pdf कर रहे हैं। ठीक है
12. अब आपकी सेवा बुक Veiwservicebook.pdf हो गई है इसपर क्लिक करने से खुल जाएगा।

eHRMS UP पोर्टल: ऑनलाइन अवकाश लागू करें

बेसिक शिक्षा परिषद (बेसिक शिक्षा विभाग) की आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, अब प्राथमिक, उच्च प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक, हेड मास्टर, शिक्षा मित्र और गैर-शिक्षण कर्मचारियों को अपनी छुट्टी के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा।

शिक्षक की छुट्टी मानव संपत्ति पोर्टल के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करने के बाद ही दी जाएगी। आप निम्न ऑनलाइन अवकाश (मानव सेवा लॉगिन लॉगिन) के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

  • बाल देखभाल CCL छोड़ देता है
  • मातृत्व अवकाश
  • गर्भपात की छुट्टी
  • कारण छुट्टी सीएल
  • मेडिकल लीव एमएल

एम-एसटीएचएनएएनए ऐप ऑनलाइन अवकाश मॉड्यूल के लिए

छुट्टी लागू करने के लिए, स्थिति की जांच करें या आवेदन की गई प्रक्रिया को http://ehrms.upsdc.gov.in/ से Android एप्लिकेशन डाउनलोड करें।

लॉगिन करने के लिए कदम।

चरण 1: आवेदन शुरू होने के बाद, “वेलकम” पर क्लिक करें!

  • लॉग इन करना जारी रखें। ” बटन।
  • एप्लिकेशन को बंद करने के लिए Exit बटन पर क्लिक करें।

चरण 2 :

  • यहां, लॉगिन स्क्रीन दिखाई देगी।
  • अब, क्रेडेंशियल भरें और “लॉगिन” बटन पर क्लिक करें।
  • एप्लिकेशन को बंद करने के लिए Exit बटन पर क्लिक करें।
  • “ईएचआरएमएस उपयोगकर्ता आईडी दर्ज करें” पर क्लिक करें, एक संवाद बॉक्स दिखाई देगा।

चरण 2 (ए):

  • यहां, अपना ईएचआरएमएस उपयोगकर्ता आईडी दर्ज करें और जारी रखने के लिए “ओके” पर क्लिक करें।
  • इसी तरह, पासवर्ड दर्ज करने के लिए पासवर्ड फ़ील्ड पर क्लिक करें।

चरण 2 (बी): यहां, अपना पासवर्ड दर्ज करें और जारी रखने के लिए “ओके” पर क्लिक करें।

चरण 2 (सी): फ़ील्ड दर्ज करने के बाद, चेक बॉक्स पर टिक करें और Manav Sampada सत्यापन प्रक्रिया को पूरा करें। फिर, एक सफल लॉगिन के लिए “लॉगिन” बटन पर क्लिक करें।

चरण 3 :

  • लॉगिन करने के बाद उपयोगकर्ता मेनू स्क्रीन देखेंगे, जहां उपयोगकर्ता शीर्ष पर अपना विवरण देख सकते हैं।
  • “छुट्टी के लिए आवेदन करें” बटन (चरण 4) पर क्लिक करने के लिए आवेदन करने के लिए।
  • लागू अवकाश की स्थिति की जांच करने के लिए “स्थिति जांचें” बटन (चरण 5) पर क्लिक करें।
  • आवेदन से बाहर निकलने और लॉग आउट करने के लिए क्रमशः “बाहर निकलें” बटन या “लॉगआउट” बटन पर क्लिक करें।
  • लंबित अवकाश अनुरोधों को देखने के लिए “दृश्य छोड़ें अनुरोध” बटन (चरण 6) पर क्लिक करें।

ताजा छुट्टी के लिए आवेदन करने के लिए कदम।

चरण 4 (ए):

“आवेदन के लिए छोड़ें” बटन पर क्लिक करने पर फॉर्म स्क्रीन दिखाई देगी, फॉर्म भरें और क्लिक करें
छुट्टी के लिए आवेदन जमा करें।

लीव के प्रकार को चुनने के लिए “लीव लीव टाइप” बटन पर क्लिक करें।

चरण 4 (बी): “सेलेक्ट लीव टाइप” पर क्लिक करने पर एक विंडो दिखाई देगी, जिस प्रकार की छुट्टी के लिए आप आवेदन करना चाहते हैं उसका चयन करें और चयन को रद्द करने के लिए “रद्द करें” या “रद्द करें” पर क्लिक करें।

चरण 4 (ग): “चयन तिथि” पर क्लिक करने पर एक विंडो दिखाई देगी, उस छुट्टी के लिए प्रारंभ तिथि चुनें जिसे आप आवेदन करना चाहते हैं और चयन रद्द करने के लिए “ओके” या “रद्द करें” पर क्लिक करें।

चरण 4 (डी): “सेलेक्ट डेट” पर क्लिक करने पर एक विंडो दिखाई देगी, जिस छुट्टी के लिए आप आवेदन करना चाहते हैं उसके लिए अंतिम तिथि चुनें और चयन रद्द करने के लिए “रद्द करें” या “रद्द करें” पर क्लिक करें।

चरण 4 (ई): “ग्राउंड या रीजन चुनें” पर क्लिक करने पर एक विंडो दिखाई देगी, उस जमीन या कारण का चयन करें जिसके लिए आप छुट्टी को लागू करना चाहते हैं और चयन को रद्द करने के लिए “रद्द करें” या “रद्द करें” पर क्लिक करें।

चरण 4 (एफ): “रिपोर्टिंग अधिकारी चुनें” पर क्लिक करने पर एक विंडो दिखाई देगी। अपने रिपोर्टिंग अधिकारी के Manav Sampada सेवा आईडी (एमएस आईडी) दर्ज करें और क्लिक करें
“विवरण देखें” बटन पर।

यदि विवरण जारी रखने के लिए “CONFIRM” पर विवरण छोड़ दिया जाता है, तो विवरण दिखाई देगा।

चरण 4 (जी): छुट्टी आवेदन पर विवरण की जाँच करें और आवेदन जमा करने के लिए “सबमिट” पर क्लिक करें।

चरण 4 (एच): यदि सभी विवरण मान्य हैं तो आपको एक छुट्टी आवेदन संदर्भ संख्या मिलेगी। जारी रखने के लिए “ओके” पर क्लिक करें।

लागू छुट्टी की स्थिति की जाँच करने के लिए कदम।

चरण 5:

अपने लागू अवकाश की स्थिति की जांच करने के लिए। “स्थिति जांचें” पर क्लिक करें।

चरण 5 (ए): अपना अवकाश आवेदन संदर्भ संख्या दर्ज करें और “चेक” पर क्लिक करें। आपके अवकाश आवेदन की स्थिति यहाँ दिखाई देगी।

छोड़ने के लिए लागू प्रक्रिया के चरण।

चरण 6: अग्रेषण या अस्वीकार करने या अनुमोदन के लिए लंबित अवकाश अनुरोधों को देखने के लिए “छुट्टी का अनुरोध देखें” पर क्लिक करें।

चरण 6 (ए): यहां, सभी लंबित अवकाश अनुरोध दिखाई देंगे। अग्रेषण या अस्वीकार या अनुमोदन के लिए आगे की कार्रवाई करने के लिए “देखने के लिए क्लिक करें” पर क्लिक करें।

चरण 6 (बी): छुट्टी स्वीकृत करने के लिए “स्वीकृत करें” पर क्लिक करें, छुट्टी को अस्वीकार करने के लिए “अस्वीकार” करें और आगे की छुट्टी के लिए “आगे”।

चरण 6 (सी):

“फॉरवर्ड” पर क्लिक करने पर एक विंडो दिखाई देगी। अपने अधिकारी के मानव सेवा आईडी (एमएस आईडी) दर्ज करें जिसे आप आगे भेजेंगे और “विवरण देखें” बटन पर क्लिक करेंगे।

विवरण दिखाई देगा, यदि विवरण सही हैं, तो जारी रखने के लिए “CONFIRM” पर क्लिक करें।

चरण 6 (डी): पुष्टिकरण पर क्लिक करने पर, एक पुष्टिकरण विंडो जारी रखने के लिए “ओके” पर क्लिक करने के लिए दिखाई देगी।

Manav Sampada पोर्टल पर ऑनलाइन अवकाश लागू करने का चरण

  • आधिकारिक वेबसाइट [eHRMS UP] Manav Sampada पोर्टल यानी http://ehrms.upsdc.gov.in पर जाएं।
  • मुखपृष्ठ पर, “eHRMS लॉगिन” लिंक पर क्लिक करें।
  • विभाग का नाम, निदेशालय / मुख्यालय, उपयोगकर्ता आईडी, पासवर्ड और कैप्चा कोड चुनें।
  • ऑनलाइन लीव पर क्लिक करें फिर लीव अप्लाई करें।
  • और Select Reporting Officer पर क्लिक करें।

Read more:[KPSC ] PSC Thulasi Kerala: Login/Register | Apply Online @ thulasi.psc.kerala.gov.in

Add A Reporting Officer पर क्लिक करें।

  • अब आपके सामने एक फॉर्म खुलेगा, जिसमें लीव इन ऑनलाइन सर्विस का चयन करें। गंतव्य में, खंड शिक्षा अधिकारी का चयन करें
  • रिपोर्टिंग अधिकारी में संबंधित अधिकारी के नाम पर क्लिक करें और सहेजें।
  • अब ऑनलाइन लीव पर जाएं और अप्लाई लीव पर जाएं
  • छोड़ें प्रकार में >> चयन चुनें
  • फॉर्म डेट सेलेक्ट करें
  • तिथि का चयन करने के लिए
  • अपने आप को छोड़ दिन की गणना
  • ग्राउंड, आपको वह कारण लिखना चाहिए जो आप चाहते हैं।
  • छुट्टी के दौरान पता में रहने का पता बताएं
  • अब सबमिट करें और ओके कर दें। इस प्रकार आपका आवेदन ऑनलाइन प्रस्तुत किया गया है, जिसकी जानकारी आपके मोबाइल पर प्राप्त होगी।
  • स्वीकृति या अस्वीकृति की जानकारी भी पंजीकृत मोबाइल नंबर पर प्राप्त होगी।
  • Manav Sampada पोर्टल स्व-सत्यापन प्रपत्र
  • इसके लिए आपको सबसे पहले नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करना होगा।

For स्व-प्रमाणन के लिए लिंक

इस स्व-सत्यापन फॉर्म को भरने के लिए, आपको निम्नलिखित जानकारी की आवश्यकता होगी –

  • अगर आपका विवरण सही है तो सही पर क्लिक करें
  • यदि आपका विवरण गलत है, तो सही नहीं पर क्लिक करें
  • इसके बाद सबमिट के विकल्प पर क्लिक करें।

अगर आपसे जुड़ी कोई भी बात गलत है, तो अपने विवरण को सही पाने के लिए तुरंत अपने बीआरसी केंद्र या बीईओ कार्यालय से संपर्क करें। विवरणों को सही करने के बाद, फिर से ऊपर चरण पर जाएँ और अपने सत्यापन डेटा को भरें।

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